Image result for वाइल्डफ्लावर हॉल, शिमला इन द हिमालया


                                         वाइल्डफ्लावर हॉल, शिमला इन द हिमालया


घूमना हर किसी को पसंद होता है। नये नजारे, नयी जगह, नये लोग, नयी संस्कृती और भी बहुत कुछ। ज्यादातर लोगों के घूमने का उद्देश्य किसी नयी जगह पर जाकर छुट्टी मनाना होता है साथ ही अपने परिवार वालों के साथ एक अच्छा वक्त बिताना। लेकिन क्या घूमना सिर्फ ट्रेन में या प्लेन में मुसाफरी करना मात्र होता है या किसी नयी जगह पर जाकर हर तरह के एड्वेंचर को करना होता है।
छुट्टीयां प्लान करते ही हम इंटरनेट पर बैठ जाते हैं कि कौनसी जगह जाना है और वहां घूमने के लिए कौनसी जगह हैं। लेकिन क्या आप यह भी सोचते हैं कि जहां जा रहे हैं वहां पर रहने के लिए कैसा होटल या गेस्टहाउस होना चाहिए। दिन भर घूम कर आने के बाद तक कर शामको यदि चैन की नींद नहीं मिले तो आपको दूसरे दिन घूमना भी अच्छा नहीं लगेगा। जरूरी है कि आपकी रहने की जगह पूरी तरह से कम्फर्टेबल हो ताकि आपके ट्रेवल का मजा कहीं कम नहीं हो जाए। ऎसे ही कुछ होटल और रिसोर्ट हैं जहां जाकर आप अपने आपको तरोताजा महसुस कर पाएंगे।

                                  Image result for वाइल्डफ्लावर हॉल, शिमला इन द हिमालया
शिमला में बना ऑबेरोय ग्रुप का होटल वाइल्डफ्लावर हॉल खुबसुरती और कंफर्ट का एक अनोखा एक्सपिरिएन्स है। वैसे तो शिमला अपने आप में ही स्वर्ग माना जाता है लेकिन यहां पर पहाड़ों के बीच बनाया हुआ होटल वाइल्डफ्लावर हॉल शिमला की शान माना जाता है। यहां पर आप अपने आपको पूरी तरह से रिफ्रेश कर सकते हैं। प्रकृती के साथ चलना, साइकलिंग या योगा के साथ साथ अपने आप को स्पा थेरेपी से अपने आप को तरोताजा कर सकते हैं।
होटल वाइल्डफ्लावर हॉल में रहने की सारी सुविधाओं के साथ-साथ रेस्टोरेंट और एड्वेंचर के लिए सेंच्युरी भी देख सकते हैं। शिमला में पहाड़ों के बीच में बसा होटल वाइल्डफ्लावर हॉल वाइल्डलाइफ देखने के लिए भी अच्छी जगह है। यहां पर सेन्च्युरी देखने के लिए आपको कहीं जाना नहीं पड़ता बल्कि होटल पर ओपन लॉन में बैठकर आप इसका मजा ले सकते हैं।
होटल वाइल्डफ्लावर हॉल में मसाज, स्पा, स्नान और योगा की फेसेलिटी आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स के द्वारा दी जाती है। होटल के ग्राउन्ड एरिया पर बना स्पा आपको घर से भी अच्छा फील देगा। यहां का ओपन हॉल "जेकुजी" आपको लगभग पूरे हिमालय के दर्शन करवाएगा। होटल के अंदर बने पूल के आस पास बने क्रिस्टल के झाड़ टें परेचर को कंट्रोल में रखते हैं।
होटल वाइल्डफ्लावर हॉल की खुबसुरता केवल उसके बाहरी हिस्से में ही नहीं नाहीं केवल उसके दूसरे एक्सपिरिएंस में बल्की होटल के कमरे भी उतने ही आलीशान हैं। ओपन रूम और साथ ही फायर प्लेस, हेंडमेड कंबल के साथ-साथ पार्सले की प्रींट के बने सोफा कवर और उससे भी बढ़कर हिमालया की पहाडियों के नजारे वह भी आपके कमरे से। इसमें मास्टर स्वीट भी है जिसमें चार पोस्टर बेड, दो बाथरूम, दो स्पेनीश मार्बल के बने बाथरूम, और दो अलमिरा भी है।
                         Image result for वाइल्डफ्लावर हॉल, शिमला इन द हिमालया

खाने की जगहों की यदि बात करें तो "द रेस्टोरेंट" "ल्युटिन्स हॉल" और "द केवेलरी बार" आपको अलग ही एक्सपिरिएंस देंगे। यहां पर इनडोर और आउटडोर दौनों ही रेस्टोरेंट हैं और दोनों ही अपनी अलग क्वालीटी रखते हैं। पार्टी के लिए गेस्ट "ल्युटिन्स हॉल"का इस्तेमाल कर सकते हैं जो अंग्रेजो के जमाने की पेंटींग से बना है। साथ ही यहां द केवेलरी बार" इन हाउस गाइड से आप अंग्रेजो की कहानियां भी सुन सकते हैं।
होटल वाइल्डफ्लावर हॉल में रहना हो सकता है थोड़ा महंगा हो लेकिन एक अच्छे एक्सपिरिएंस में कोई कमी नहीं होगी। यदि बात करें होटल के रूम टेरिफ की तो डिलक्स रूम कका किराया है 19000 रूपए और ब्रेकफास्ट के साथ रूम की किमत लगभग 21400 है और डिलक्स स्वीट की एक रात का किराया लगभग 40,000 से 45,000 तक है।

Advertisement

 
Top